Friday, September 17, 2010

रुपयों के लिए विवाहिता को जलाकर मार

एक विवाहिता को रुपयों के लिए जलाकर मार डालने के आरोप में ठाणे की वर्तकनगर पुलिस ने पति समेत सास, ससुर और देवर को गिरफ्तार किया है। जानकारी के मुताबिक ठाणे के लोकमान्य नगर निवासी बृजेश यादव का विवाह गुलाबी के साथ छह साल पहले हुआ था। दंपती को दो बच्चे हैं

घटना के तहत 10 तारीख को गुलाबी को जली अवस्था में ठाणे के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां कुछ घंटे बाद उसकी मौत हो गई। गुलाबी की मौत की खबर जब उत्तरप्रदेश निवासी उसकी मां को चली, तो उसने ठाणे आकर बेटी के ससुराल वालों के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज कराया था। उक्त शिकायत के बाद पुलिस ने मामले की छानबीन की और उसके बाद दामाद बृजेश यादव, ससुर सावले प्रसाद यादव, सास इमरावती देवी और देवर बालमुकुंद यादव को गिरफ्तार किया गया।
पुलिस के मुताबिक ससुराल वालों ने गुलाबी के घरवालों से 50 हजार रुपये की मांग की थी और मायके से रुपये नहीं लाने पर ससुराल वालों ने उस पर केरोसिन डालकर आग लगा दी थी, जिसके चलते सौ फीसदी जली गुलाबी की अस्पताल में मौत हो गई। गिरफ्तार सभी को पुलिस हिरासत में रखा गया है। गुलाबी के दोनों बच्चों को उनकी नानी के हवाले कर दिया गया है।

No comments:

Post a Comment